अगस्त के आखिरी सप्ताह में उपचार के लिए अमेरिका गए गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर गुरुवार शाम पणजी लौट आए। पर्रिकर की वापसी ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस ने दावा किया है कि वह राज्य में बीजेपी की सरकार गिरा सकती है।

कांग्रेस का कहना है कि उनके पास गोवा में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के तीन विधायक लगातार उनके संपर्क में है और इनकी सहायता से राज्य में मनोहर पर्रिकर की अगुआई वाली बीजेपी सरकार को गिराया जा सकता है। कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक दयानंद सोप्ते ने हाल ही में एक सम्मेलन समारोह में यह दावा किया है।

वहीं बीजेपी सरकार ने इस दावे को खारिज कर दिया है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ऐसी बिना सर पैर की बाते कर एक जनता को मूर्ख बना रही है। साथ ही कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पर्रिकर की अनुपस्थिति के कारण प्रशासन ‘ध्वस्त’ हो गया है और उसने मांग की कि भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त किया जाये और गोवा में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि पर्रिकर ने साल की शुरुआत में करीब तीन महीने तक अमेरिका में पर्रिकर ने पैनक्रियाज यानी अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार कराया था। अमेरिका में तीन महीने लंबे चले उपचार के दौरान पर्रिकर ने शासन के संचालन के लिए सुदीन धावलिककर, फ्रांसिस डीसूजा और विजय सरदेसाई की एक मंत्रिमंडल सलाहकार समिति का गठन किया था।

Loading...