Sunday, December 5, 2021

गिरिराज सिंह की चुनाव आयोग से मांग – हरे झंडे नफरत फैलाते हैं, लगाया जाये प्रतिबंध

- Advertisement -

बेगूसराय: केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग को हरे झंडों के प्रयोग को प्रतिबंधित कर देना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि ये घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं।

कन्हैया को लेकर सिंह ने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र से उनकी जंग उस ‘गिरोह’ के खिलाफ है जो भारत के ‘टुकड़े’ करने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद एवं विकास के एजेंडा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

भगवा पार्टी के नेता ने कहा कि भाजपा नीत राजग, बिहार (यहां लोकसभा की 40 सीटें हैं) में 2014 में जीती गई 31 सीटों के आंकड़ों को सुधारेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं प्रत्येक सीट पर गठबंधन के उम्मीदवार हैं तथा इसके सभी प्रत्याशी “उनके ही प्रतीक’’ हैं।

bjp

सिंह ने कहा, “अलगाववाद एवं आतंकवाद के समर्थक” इस निर्वाचन क्षेत्र में जमा हो गए हैं। सिंह ने यह हमला स्पष्ट तौर पर कुमार पर किया जिन पर भाजपा जेएनयू के उन छात्र प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने का आरोप लगा रही है, जिन्होंने कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए थे। हालांकि, कुमार ने इन आरोपों को खारिज किया है।

बता दें कि सिंह का सामना राजद के तनवीर हसन और भाकपा के युवा नेता कन्हैया कुमार से है। उन्होंने 2014 में 1.4 लाख मतों के अंतर से बिहार की नवादा लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी लेकिन इस बार उन्हें बेगूसराय से टिकट दिया गया है। इस सीट पर चुनाव 29 अप्रैल को होने हैं।

न्होंने इस बदलाव को लेकर सार्वजनिक तौर पर रोष प्रकट किया था लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें मना लिया। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने खुद उनसे बातचीत की थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles