बजरंगबली और अली विवाद में कूदे गिरिराज सिंह, आजम खान को दे डाली चुनौती

5:21 pm Published by:-Hindi News

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर ‘अली’ और ‘बजरंग बली’ पर दिये गए बयान को लेकर राजनीतिक बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस विवाद में बिहार के नवादा लोकसभा क्षेत्र से सांसद और बेगूसराय सीट से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह भी कूद चुके है।

गिरिराज सिंह ने आजम खान को निशाने पर लिया। उन्होने ट्वीट कर कहा, “आजम खान ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को गाली दिया। अब हमारे भगवान को गाली दे रहा है। बेगूसराय का चुनाव खत्म होने के बाद रामपुर आके हम बताएंगे कि बजरंगबली क्या हैं?”

दरअसल, रामपुर में गुरुवार को एक सभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने अली और बजरंग मामले पर लोगों से अपील करते हुए कहा, “आपस के रिश्ते को अच्छा करो, अली और बजरंग में झगड़ा मत कराओ, मैं तो एक नाम दिए देता हूं बजरंग अली।” आजम खान ने मुख्यमंत्री योगी पर भी हमला बोला। आजम खान ने कहा, “बजरंग अली तोड़ दो दुश्मन की नली, बजरंग अली ले लो जालिमों की बलि।”

उन्होंने कहा, “मेरा तो दिल कमजोर नहीं हुआ योगी जी। आपने कहा था कि हनुमान जी दलित थे। फिर किसी ने कहा हनुमान जी ठाकुर थे। फिर पता चला कि वे ठाकुर नहीं थे, वे जाट थे। फिर किसी ने कहा कि वे हिंदुस्तान के थे ही नहीं, वे तो श्रीलंका के थे। एक मुसलमान एमएलसी ने कहा कि हनुमान जी मुसलमान थे। तब जाकर झगड़ा ही खत्म हो गया। अब हम अली और बजरंग एक हैं।”

वहीं मायावती ने शनिवार को रामनवमी पर दिए अपने संदेश में कहा, ‘रामनवमी की देश और प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं तथा उनके जीवन में सुख और शान्ति की कुदरत से प्रार्थना। ऐसे समय में जब लोग श्रीराम के आदर्शों का स्मरण कर रहे हैं, तब चुनावी स्वार्थ हेतु बजरंग बली और अली का विवाद तथा टकराव पैदा करने वाली सत्ताधारी ताकतों से सावधान रहना है।’ मायावती का इशारा योगी आदित्‍यनाथ के बयान की ओर था।

Loading...