Tuesday, December 7, 2021

गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान – मोदी को हटाने के लिए दे सकते हैं पीएम पोस्ट की कुर्बानी

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव के नतीजे कुछ ही दिनों बाद सामने आएंगे, लेकिन वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की तरफ से एक बड़ा बयान आया है। उन्होने कहा कि पार्टी की पहली प्राथमिकता एनडीए को सत्ता में आने से रोकना है। इसके लिए अगर गैर कांग्रेसी पार्टियों में आम राय बनती है तो कांग्रेस इसे इश्यू नहीं बनाएगी।

बिहार की राजधानी पटना में एक प्रेस वार्ता में आजाद ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने से पहले शीर्ष पद के लिए उम्मीदवार पर आम सहमति का स्वागत किया जाएगा, लेकिन प्रधानमंत्री की कुर्सी की पेशकश नहीं करने पर पार्टी इसे मुद्दा नहीं बनाएगी।’

गुलाम नबी आजाद ने चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस की सरकार बनाने को लेकर कहा, हम इस बात को बिल्कुल नहीं कहेंगे कि अगर हमें पीएम पद ऑफर नहीं किया जाता तो कांग्रेस किसी और को पीएम नहीं बनने देगी। हमने अपना पक्ष पहले ही साफ कर दिया है। अगर कांग्रेस के अनुकूल रिजल्ट आता है तो पार्टी लीडरशिप तय करेगी। लेकिन अभी हमारा मकसद सिर्फ इतना है कि एनडीए सरकार न बनाए। हम सर्वसम्मति से ही फैसला लेंगे।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, “देश में अब आखिरी चरण का मतदान शेष है। देशभर में चुनाव प्रचार के अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में ‘गैर एनडीए -गैर बीजेपी ‘ सरकार बनेगी।”

आजाद ने नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए बोले – बीजेपी को कम सीटें मिली तो एनडीए में शामिल कई दल भी दिल्ली में गैर बीजेपी सरकार बनवा सकते हैं. एनडीए में कई ऐसे दल हैं, जिनकी विचारधारा बीजेपी से नहीं मिलती है। सत्ता पाने या किसी मजबूरी के कारण वे उनके साथ हैं। शायद इसमें नीतीश भी हो सकते हैं।

वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आजाद के बयान पर संवाददाताओं से कहा, जिस टिप्पणी की आपने चर्चा की है, मैं उसके बारे में केवल ये कहूंगा कि इस देश की जनता मालिक है, मालिक जो आदेश करेगा, वो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मानेगी। अब तो 6 चरणों का चुनाव समाप्त हो गया है, अब तो लगभग लोगों की राय ईवीएम मशीन के अंदर बंद है। 23 तारीख तक इंतजार कर लीजिए, सारी बात सामने आ जाएगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles