Thursday, December 9, 2021

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने नहीं मानी हार, गहलोत बोले – गठबंधन के विकल्प खुले, कांग्रेस बनाएगी सरकार

- Advertisement -

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है और सत्ता के बिल्कुल करीब है. जबकि कांग्रेस सत्ता से दूर हो गई है. हालांकि, जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में नजर आ रही है.

हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का कहना है कि यह केवल शुरुआती रुझान हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा,  कांग्रेस के पास गठबंधन के विकल्प खुले हुए हैं.

दूसरी और शुरुआती रुझान में 100 सीटों पर बढ़त मिलते ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुलाकात की. मुलाकात के बाद जावड़ेकर बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए हैं.

माना जा रहा है कि बहुमत से कुछ दूर रहने पर वो कर्नाटक बीजेपी नेताओं के साथ मिलकर निर्दलीय विधायकों से संपर्क करेंगे. यही नहीं, अगर निर्दलीय विधायकों को मिलाकर भी आंकड़ा 113 नहीं पहुंचता है तो फिर जेडीएस को साथ लाने की कवायद शुरू होगी.

वहीँ बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी ही सरकार बनाएगी. अरुण सिंह ने कहा कि वो सरकार जिसमें दस फीसदी कमीशन की बात चलती हो उसपर जनता क्या भरोसा जताएगी.

रुझानों से उत्साहित बीजेपी के दूसरे नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें पहले से ही विश्वास था कि बीजेपी कर्नाटक में 130 से ज्यादा सीट पर विजय प्राप्त करेगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles