गुरुग्राम में मुस्लिम युवक की पिटाई के मामले में गंभीर ने की सख्त कार्रवाई की मांग

11:12 am Published by:-Hindi News

गुरुग्राम में पारंपरिक टोपी पहनने को लेकर 25 वर्षीय मुस्लिम युवक के साथ मारपीट और जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद गौतम गंभीर ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक के साथ सर से पारंपरिक टोपी हटाने को कहा गया और  जय श्रीराम बोलने के लिए दबाव डाला गया। यह घटना बहुत ही निंदनीय है। गंभीर ने कहा कि हम एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में रहते हैं। साथ ही बीजेपी नेता ने गुरुग्राम पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि  गुरुग्राम के सदर बाजार में शनिवार देर रात नमाज़ पढ़ कर लौट रहे एक नमाजी युवक के साथ मारपीट की गई थी। पारंपरिक टोपी पहनने के चलते मुस्लिम युवक को पीटा गया था। पीड़ित की पहचान मोहम्मद बरकर आलम के तौर पर हुई है। उसकी उम्र 25 साल है। मोहम्मद बरकर मूलरूप से बिहार का रहने वाला है और यहां पर टेलर का काम करता है।

आलम ने अपनी प्राथमिकी में कहा, ‘‘उन्होंने मेरी टोपी हटा दी और मुझे थप्पड़ मारे। युवक का कहना है कि अज्ञात लोगों ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने को भी कहा।’’ उसने कहा, ‘‘मैंने उनके आदेश का पालन किया और ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया लेकिन उन्होंने मुझे ‘जय श्रीराम’ का उद्घोष करने के लिये कहा, जिसे करने से मैंने इनकार कर दिया। इस पर एक युवक ने सड़क किनारे पड़ी लाठी उठायी और बेरहमी से मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मेरे पैर और पीठ पर वार किया।’’

नमाज’ के बाद सदर बाजार इलाके में स्थानीय मस्जिद से आ रहे आलम ने मदद के लिए चिल्लाया तब वहां से कई मुस्लिम उनकी मदद के लिए दौड़ पड़े। हमलावरों ने उन्हें आते देखा तो वे मौके से भाग गए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 153, 149, 323 और 506 के तहत एक एफआईआर दर्ज की है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें