कांग्रेस ने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार बनाया है। वह मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती देंगे। झारखंड में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच गठबंधन है।

गौरव भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से ‘पाँच ट्रिलियन में कितने शून्य’ पूछकर चर्चा में आ थे। एक टीवी डिबेट के दौरान अर्थव्यवस्था पर बातचीत में संबित पात्रा से पूछा था कि ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं? यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार बनाए गए गौरव वल्लभ एक्सएलआरआई, जमशेदपुर में प्रोफेसर रह चुके हैं और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता हैं। झारखंड के कई वरिष्ठ नेताओं ने गौरव को प्रत्याशी बनाने की मांग केंद्रीय नेतृत्व से की थी।

वल्लभ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि झारखंड के लोगों के साथ पांच सालों में सिर्फ धोखा हुआ है और जनता इस चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाएगी। उनके अलावा इस सूची में रामगढ़ सीट से ममता देवी का नाम घोषित किया है।

टिकट मिलने के बाद गौरव वल्लभ ने ट्वीट कर कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी ने मुझे झारखंड के जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से सीएम रघुवर दास जी के खिलाफ उम्मीदवार घोषित किया है। मैं पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता व पदाधिकारियों का मुझ पर भरोसा जताने के लिए कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं। भरोसा दिलाता हूं की आपके विश्वास पर हमेशा खरा उतरूंगा।’

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन