gorav

नोटबंदी के बावजूद भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता नितिन गडकरी द्वारा अपनी बेटी की भव्य शादी करने पर कांग्रेस ने पार्टी से खर्च का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग की हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस शादी में करोड़ों का खर्च हुआ हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या इस तरह का आडम्बर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई पारदर्शिता पहल के उपयुक्त है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी पारदर्शिता के लिए मांग करती है कि भाजपा नेता बताएं कि शादी में खर्च हुआ धन कहां से आया, कितना नकदी खर्च हुआ और कितना चेक से खर्च हुआ.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आगे कहा, “हम मांग कर रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री ने हाल में अपनी राजनीतिक बैठक में अपने सदस्यों तथा विधायकों के खाते का ब्यौरा सार्वजनिक कर पारदर्शिता की पहल शुरू करने का निर्णय किया था.

उन्होंने सवाल किया, “आप इन शादियों में हुए खर्च का ब्यौरा क्यों नहीं सार्वजनिक करते हैं। चूंकि इसी सरकार ने शादियों पर ढाई लाख रुपए खर्च करने का नियम तय किया है तो सरकार अपने मंत्रियों और सांसदों से क्यों नहीं कहती कि यह वक्त अति व्यय और धन का प्रदर्शन करने का नहीं है.

गोगोई ने आरोप लगाया कि यह दिखाता है कि भाजपा का देश के लोगों से ‘जुड़ाव नहीं’ है. उन्होंने कहा, “यह इस बात को भी दर्शाता है कि देश के लिए एक कानून है और प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं के लिए दूसरा कानून बनाया है.

Loading...