Thursday, September 16, 2021

 

 

 

राजस्थान में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी – गाय, योग, बांग्लादेशी और रोहिग्यां पर पूरा ज़ोर

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान के लिए मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे। बीजेपी ने इसे राजस्थान गौरव संकल्प 2018 का नाम दिया है।

इस घोषणा-पत्र में बांग्लादेशी और रोहिग्यां मुसलमानों की पहचान कर देश से बाहर भेजने, पाकिस्तानी विस्थापित हिन्दुओं को नागरिकता देने, गोतस्करी और गोहत्या को रोकने के लिए अतिरिक्त चौकियां खोलने पर पूरा ज़ोर दिया गया है। इसके अलावा हर जिले में योग भवन बनाने की भी बात कहीं गई।

घोषणा पत्र जारी करते समय सीएम वसुन्धरा राजे ने 2013 के सुराज संकल्प में किए वादों और कार्यों को गिनाया। राजे ने कहा कि उसमें से 95 फीसदी कार्यों को पूरा कर दिया गया है। राजे ने कहा, ‘भाजपा ने अपने 2013 के घोषणापत्र के 81 प्रतिशत वादों को पूरा किया, 665 बिंदुओं में से 630 पर काम पूरा हुआ या कार्रवाई चल रही है। हमने रोजगार का वादा पूरा किया, 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी।’

bjp

वहीं केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने घोषणा-पत्र जारी करते हुए कहा कि बीजेपी का यह गौरव संकल्प पत्र भविष्य के रोडमैप को बताता है। देश में जो आर्थिक प्रगति है जब उसका विकास अधिक बढ़ता है तो स्वाभाविक है वो केवल एक आंकड़ा नहीं होता, वो हर नगर में, हर शहर में, हर गांव में उसके चिह्न दिखाई देते हैं, और उससे विकास जब बढ़ता है तो सरकार के पास राजस्व भी अधिक आता है।’

इस दौरान जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह जातिवाद को बढ़ावा दे रही है और सीएम पद के लिए छह जातियों को आगे किए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles