Thursday, August 5, 2021

 

 

 

अमित शाह की तबीयत को लेकर अफवाह फैलाने पर फिरोज सहित चार गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत के गृह मंत्री श्री अमित शाह के गंभीर रूप से बीमार होने की अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो लोगों को अहमदाबाद से तो वहीं दो लोगों को भावनगर से गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले पर क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी अजय तोमर ने बताया यह संज्ञान में आया है कि केंद्रीय गृहमंत्री के नाम से एक फर्जी पोस्ट बनाई गई और उसे अलग-अलग ग्रुप में डाला गया। इस मामले में जिन लोगों की भूमिका सामने आई है उनमें अहमदाबाद से फिरोज खान पठान और सरफराज मेमन शामिल है। वहीं भावनगर से सजाद अली और सहजाद हुसैन शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही इस बात की भी जांच जारी है कि इस फर्जी पोस्ट को किसने बनाया है और किस उद्देश्य से बनाया है। उसकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच फिलहाल आईटी एक्ट 66सी के तहत कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि पिछले एक दो दिनों सोशल मीडिया पर उनके आलोचकों ने नैतिकता के निचले स्तर तक गिरकर न सिर्फ उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाने शुरू किए थे बल्कि मृत्यु तक कि कामना करने लगे थे। शनिवार को शाह ने बयान जारी कर साफ किया मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।’

उन्होने लिखा, पिछले दिनों से कुछ मित्रों की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है। शाह ने आगे कहा, “देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपने काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।”

उन्होंने कहा, “परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए, मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रुप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles