Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

इस सीट से लड़ सकते हैं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह लोकसभा चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात कर उन्हें पंजाब से लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की।

इस बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने एनडीटीवी इंडिया को बताया ‘हमने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से आग्रह किया है कि वह पंजाब की अमृतसर सीट से चुनाव लड़े। ये पंजाब और पंजाब कांग्रेस के लिए गर्व की बात होगी। डॉ मनमोहन सिंह केवल फ़क्र-ए-हिन्द नहीं अकेले फ़क्र-ए-पंजाब नहीं बल्कि फ़क्र-ए-जहां हैं।

उन्होने कहा, ओबामा ने कहा था अगर किसी ने कोई राय लेनी है तो डॉक्टर मनमोहन सिंह से राय लो।’ लेकिन क्या डॉ मनमोहन सिंह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं? इस सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा ‘हम उनको अभी बोल कर आए हैं लेकिन फैसला अब उनको करना है।’

cong

मनमोहन सिंह वर्ष 1991 में असम से राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं। उनका कार्यकाल 14 जून को खत्म हो रहा है। वे अब तक लोकसभा चुनाव नहीं जीते हैं। वे 1999 में साउथ दिल्ली में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन बीजेपी के वीके मल्होत्रा से चुनाव हार गए थे।

अमृतसर पंजाब की कुल 13 सीटों में से सबसे अहम लोकसभा सीट मानी जाती है। साल 2004 से लेकर 2014 तक नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी की तरफ से यहां लोकसभा सांसद रहे। सिद्धू का टिकट काटने के बाद बीजेपी ने वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को यहां से चुनाव लड़ाया लेकिन वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरुण जेटली को करीब एक लाख वोटों से चुनाव हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles