राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, गहलोत ने दी बधाई

6:23 pm Published by:-Hindi News

जयपुर. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को सोमवार को निर्विरोध राज्यसभा निर्वाचित किया गया। मनमोहन सिंह इस बार राजस्थान से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं। चुनाव अधिकारी ने मनमोहन सिंह को निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौपा।

निर्विरोध चुने जाने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बधाई दी।गहलोत ने लिखा कि मैं पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देता हूं।

बता दें कि 13 अगस्त को मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन भरा था। नामांकन के वक्त सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और अविनाश पांडे उनके साथ मौजूद रहे। राजस्थान में मदनलाल सैनी के निधन के बाद खाली हुई सीट से कांग्रेस मनमोहन सिंह को राज्यसभा जाएंगे।

कांग्रेस ने जब मनमोहन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया तो विपक्षी भाजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया और इस वजह से मनमोहन सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया। इससे पहले मनमोहन सिंह तीन दशक तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। पिछली बार असम से वह राज्यसभा सदस्य रहे थे। मनमोहन के सांसद चुने जाने से राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्यों का आंकड़ा बढ़ जाएगा।

कांग्रेस ने भी मनमोहन सिंह को राज्यसभा सांसद चुने जाने पर बधाई दी है। पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया,  ‘हम पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुने जाने पर बधाई देते हैं। उनकी जानकारी, उनके काम के प्रति समर्पण और वर्षों के अनुभव का सभी को लाभ होगा।

Loading...