Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

पीएम मोदी पर बरसे मनमोहन सिंह – युवा कर रहे है 2 करोड़ नौकरियों का इंतजार

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होने कहा कि मौजूदा सरकार सभी मोर्चों पर बुरी तरह से विफल रही है। पूर्व पीएम ने कहा कि देश में वैकल्पिक विमर्श पर गौर करने और अपनाने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की किताब ‘शेड्स ऑफ ट्रुथ’ के विमोचन के मौके पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया। मोदी सरकार ने दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन देश के युवा आज भी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं।

पूर्व पीएम ने कहा कि देश में कृषि संकट है। किसान परेशान हैं और आंदोलन कर रहे हैं। युवा दो करोड़ नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि औद्योगिक उत्पादन और प्रगति थम गई है। नोटबंदी और गलत ढंग से लागू की गई जीएसटी की वजह से कारोबार पर असर पड़ा।

modi in bhgw

उन्होने कहा कि इस सरकार में किसान और नौजवान परेशान हैं तो दलितों व अल्पसंख्यकों में असुरक्षा का माहौल है। उन्होंने कहा कि कृषि संकट, बिगड़े आर्थिक हालात के साथ पड़ोसी देशों के साथ संबंधों के लिहाज से भी मोदी सरकार फेल साबित हुई है। उन्होंने आगे कहा कि देश में अब वैकल्पिक विमर्श पर गौर करने की जरूरत है।

मनमोहन सिंह ने सरकार पर विदेश नीति के मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 4 वर्षों में पड़ोसियों के साथ हमारे संबंध खराब हुए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘शैक्षणिक आजादी पर अंकुश लगाया जा रहा है। विश्वविद्यालयों के माहौल को खराब किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि देश को वैकल्पिक विमर्श पर गौर करने और अपनाने की जरूरत है।

इससे पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि अगर वह दूसरे देश में होते उनको इस्तीफा देना पड़ता। सिब्बल ने कहा, ‘महान नेता (मोदी) ने हमें नोटबंदी दी जिससे हमने जीडीपी का 1.5 हिस्सा गंवा दिया। अगर वह किसी दूसरे देश में होते जो उनको इस्तीफा देना पड़ता। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जीएसटी को लागू किया गया उससे बहुत नुकसान हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles