Tuesday, January 25, 2022

बिहार में AIMIM की जीत को पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बताया जरूरी

- Advertisement -

पटना. किशनगंज विधानसभा उपचुनाव में एआईएमआईएम की जीत पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शनिवार को असदुद्दीन ओवैसी को बधाई दी। साथ ही इस जीत को नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के लिए जरूरी भी ब्ताया।

मांझी ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देश में प्रजातंत्र है और हर एक पार्टी चुनाव लड़ता है. इसकी इजाजत भारत का चुनाव आयोग देता है। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के द्वारा किशनगंज से उम्मीदवार उतारने एवं विजय होने के लिए वे ओवैसी और उनकी पार्टी को बधाई देते हैं।

मांझी ने कहा कि ओवैसी के खिलाफ कुछ लोगों की विपरीत प्रतिक्रिया की वह आलोचना करते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी के नाम पर दलित एवं मुस्लिम को बाहरी तथा आतंकवादी घोषित करने की कोशिश का सामना करने के लिए ओवैसी की पार्टी की जीत से देश भर में दलित एवं मुस्लिम एकता को प्रोत्साहन मिलेगा।

उन्होंने कहा कि उनका दृढ़ मत है कि दलित मुस्लिम एकता को और मजबूत करने मात्र से ही निजी क्षेत्र में आरक्षण, न्यायपालिका में आरक्षण एवं समान शिक्षा प्रणाली लागू किया जा सकता है।

बता दें बीजेपी नेता और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने किशनगंज में एआईएमआईएम की जीत को सामाजिक समरसता के लिए खतरा बताया था। जिस पर उनकी ही पार्टी के नेताओं ने उन्हे फटकार भी लगाई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles