प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रथम ‘फिलिप कोटलर प्रेसिडेंशियल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार के प्रशस्तिपत्र में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी का चयन ‘देश को उत्कृष्ट नेतृत्व’ प्रदान करने के लिए किया गया है। इसके अनुसार, ‘अथक ऊर्जा के साथ भारत के लिए उनकी निःस्वार्थ सेवा की वजह से देश ने बेहतरीन आर्थिक, सामाजिक और प्रौद्योगिकीय विकास किया है।’

Loading...

पीएम मोदी को मिले इस अवार्ड को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि यह पुरस्कार इतना प्रसिद्ध है कि इसकी कोई ज्यूरी नहीं है और इससे पहले किसी को दिया नहीं गया था। गांधी ने ट्वीट किया कि मैं अपने प्रधानमंत्री जी को कोटलर प्रेसिडेंशियल अवार्ड हासिल करने की बधाई देता हूं।

उन्होंने तंज किया कि यह पुरस्कार इतना प्रसिद्ध है कि इसकी कोई ज्यूरी नहीं है, पहले किसी को दिया नहीं गया और अलीगढ़ की एक गुमनाम कंपनी द्वारा समर्थित है। इसके इवेंट साझेदार: पतंजलि और रिपब्लिक टीवी हैं।

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर केन्द्रीय मंत्री ईरानी ने भी रिट्वीट करके करारा जवाब दिया। उन्होंने इशारे में ही गांधी परिवार के लोगों के भारत रत्न से सम्मानित होने पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ”धन्य है! एक व्यक्ति जो ऐसे परिवार से आते हैं, जिनके शानदार परिवार ने खुद को ‘भारत रत्न’ प्रदान करने का फैसला किया।”

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें