vasundhara raje 1493175600

जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर  भाजपा ने अपने 131 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 12 महिलाएं एवं 32 युवाओं चेहरों को जगह दी गई है। लेकिन इस सूची में एक भी प्रत्याशी मुस्लिम समाज से नहीं है।

मौजूदा सूची में नागौर से मुस्लिम समाज से आने वाले मौजूदा विधायक हबीबुररहमान का टिकट भी पार्टी ने काट दिया है।राज्य में विधानसभा की 200 सीटों में से दो सीटों पर मुस्लिम विधायक हैं और यह दोनों ही विधायक भाजपा से आते हैं। जिसमें से एक का टिकट कट चुका है। जबकि दूसरा नाम सरकार में दूसरे नंबर के मंत्री परिवहन मंत्री यूनुस खान का है।  जिनकी विधानसभा सीट डीडवाना को पार्टी ने अभी तक होल्ड पर रखा हुआ है।

Loading...

पहली सूची में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नजदीकी मंत्री यूनुस खान का नाम नहीं आना चर्चा का विषय है। दरअसल, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने चुनाव प्रचार में 36 ही क़ौमों का साथ लेकर चलने का दावा करती आई है। ऐसे में मुस्लिम समुदाय से किनारा करना बड़ा ही हैरान करने वाला है।

बता दें कि इस वक्त यूनुस खान उमरा करने मक्का-मदीना की यात्रा पर है। उन्हे अंदाजा था कि पार्टी इस बार उनका टिकट काटने वाली है। भाजपा ने साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में 200 में से 4 विधानसभा सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया था जिनमें से हबीबुररहमान और यूनुस खान जीतकर विधानसभा तक पहुंचे थे।

जिन चार विधानसभा सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया गया था उनमें धौलपुर, नागौर,डीडवाना और मंडावा सीट शामिल है। डीडवाना सीट को छोड इनमें से तीन सीटों के लिए इस बार प्रत्याशी घोषित कर दिए गए लेकिन इनमें एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं उतारा गया।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें