Tuesday, January 25, 2022

शाहीन बाग को बताया था ‘मिनी पाकिस्तान’, कपिल मिश्रा पर FIR के बाद चुनाव प्रचार पर…..

- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

दरअसल, चुनाव आयोग ने दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा द्वारा शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के लिए ‘मिनी पाकिस्तान’ शब्द का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। आयोग ने शुक्रवार को उन्हें भेजे गए इस नोटिस में जवाब देने को कहा था।

इससे पहले मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया। दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अफसर का कहना है कि इस मामले में FIR दर्ज हो चुकी है।

बता दें कि कपिल मिश्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा। इस ट्वीट पर कपिल मिश्रा को पहले चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा था।

इतना ही नहीं चुनाव आयोग की ओर से ट्विटर को कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट हटाने के निर्देश दिए गए। जिसके बाद ट्वविटर ने उनका ट्वीट डिलीट कर दिया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles