फर्रुखाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी सलमान खुर्शीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा खुर्शीद के उस बयान के चलते दर्ज हुआ है, जिसमें उन्होंने खुद को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बाप बताया था।

इस मामले में खुर्शीद ने कहा, ‘बीजेपी डरी हुई है, एफआईआर करवा रही है। एफआईआर दर्ज करवाने वालों को खुली चुनौती देता हूं। कल सुबह प्रेस को बुलाकर धज्जियां उड़ा देंगे एफआईआर की। सुप्रीम कोर्ट के सामने एफआईआर के टुकड़े किया करता हूं।’

दरअसल, योगी ने सलमान खुर्शीद को बाटला हाउस कांड से जोड़ा तो खुर्शीद ने पलटवार करते हुए कहा, ‘योगीजी से कहिये कि रिश्ते में मैं उनका बाप लगता हूं।’ जिसके बाद सलमान खुर्शीद के खिलाफ फर्रुखाबाद की कोतवाली सदर में धारा 171 जी और धारा 298 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। सलमान खुर्शीद के बयान पर विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली सदर में तहरीर दी थी, जिसके बाद केस दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि शनिवार को फर्रुखाबाद की जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बाटला हाउस के आतंकियों से सलमान खुर्शीद के क्या संबंध थे? उसकी पैरवी में सलमान क्यों और किस हैसियत से गए थे? वहीं शनिवार को ही बिजनौर की एक सभा के दौरान शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि वह उन लोगों के लिए चुनाव प्रचार कर रही हैं, जो लोग बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान करते थे।

उल्लेखनीय है कि यूपीए सरकार के दौरान केंद्र में कानून, अल्पसंख्यक मामलों और विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके खुर्शीद का नाम देश के जाने-माने वकीलों में शुमार है। खुर्शीद के खिलाफ फर्रुखाबाद से बीजेपी ने मुकेश राजपूत को प्रत्याशी बनाया है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें