फतेहपुर सिकरी | शनिवार को फतेहपुर सिकरी और आगरा के सदर बाजार में हुई हिंसा में बीजेपी, विहिप और बजरंग दल के करीब 450 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. इनमे से 14 लोगो को गिरफ्तार भी किया जा चूका है. एफआईआर में फतेहपुर सिकरी से बीजेपी विधायक चौधरी उदयभान सिंह का नाम भी शामिल है. इनमे से करीब 29 लोगो के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गयी है.

दरअसल शनिवार को फतेहपुर सिकरी के तेहरा जौताना इलाके में दो सब्जी विक्रेता मुवीन और रिजवान के कुछ लोगो ने मारपीट की थी. जिसके बाद पुलिस ने बीजेपी और हिन्दू संगठनो के 9 लोगो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की. इसी बात को लेकर बीजेपी और हिन्दू संगठनों ने सिकरी थाने पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उनकी सीओ से झड़प हो गयी और उन्होंने सीओ को थप्पड़ जड़ दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मामला बढता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियो के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया और मौके से 5 लोगो को गिरफ्तार किया गया. बाद में सभी आरोपियों को आगरा के थाना सदर बाजार ले जाया गया. वहां भी बीजेपी कार्यकर्ताओ ने पहुंचकर हंगामा किया और हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश की गयी. यही नही दरोगा संतोष कुमार की बाइक आग के हवाले कर दी गयी. इसके अलावा प्रदर्शनकारियो ने उनकी सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली.

एक बार फिर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और मौके से 9 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया. उधर डीजीपी सुलखान सिंह ने मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है. फ़िलहाल पुलिस ने 450 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. वही पकडे गए 14 लोगो को कोर्ट में पेश कर दिया गया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियो के 65 वाहन भी जब्त कर लिए है. इसके अलावा दरोगा की सर्विस रवाल्वर भी बरामद कर ली गयी है. सभी लोगो पर डकैती, बलवा, जानलेवा हमला, सरकारी काम में बाधा डालने की संगीन धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं.

Loading...