arif

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे मरहूम रसूल अहमद सिद्दीकी की बेटी फातिमा रसूल को भोपाल उत्तर सीट से अपना दावेदार बनाया। फातिमा ने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन किया था, जिसके बाद उन पर भरोसा जताते हुए पार्टी ने भोपाल की उत्तर विधानसभा से उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है।

फातिमा पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नेता मरहूम रसूल अहमद सिद्धीकी की बेटी हैं। उधर, आरिफ इस सीट पर कांग्रेस के वर्तमान विधायक हैं और लगातार यहां से चुनाव जीतते आ रहे हैं  और 1992 से अब तक लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। फातिमा ने दोपहर को कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी की भाजपा की सदस्यता ली।

bjp

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

फातिमा ने कहा कि आरिफ अकील से पहले मेरे पिता इस सीट से विधायक थे। पिता ने जो काम किया है, उसे भोपाल की जनता आज तक भूल नहीं पाई है। जीत की उम्मीद जताते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के साथ-साथ बीजेपी के परंपरागत वोट भी मुझे मिलेंगे।

फातिमा ने राजनीति में अनुभव को लेकर सवाल पूछे जाने पर कहा कि पिता जी लंबे समय तक राजनीति में रहे और क्षेत्र की जनता की सेवा की। ऐसे में राजनीति का एक लंबा अनुभव मेरे खून में ही है। फातिमा बीजेपी की इकलौती मुस्लिम महिला प्रत्याशी हैं जिन्हें बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है।

2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने आरिफ अकील के खिलाफ आरिफ बेग को मैदान में उतारा था। हालांकि आरिफ बेग ने आरिफ अकील को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाए थे और छह हजार वोट से चुनाव हार गए थे।

Loading...