विपक्ष की रैली में फारूक अब्दुल्ला ने कहा – EVM है चोर मशीन, देश बचाने के लिए बीजेपी को हटाना होगा

6:50 pm Published by:-Hindi News

कोलकाताः केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली को संबोधित करने पहुंचे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने रैली के मंच से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को भी अपने निशाने पर लिया. फारूक अब्दुल्ला ने EVM को चोर मशीन कहा.

उन्होंने कहा कि ईवीएम, चोर मशीन है. ईमानदारी से कह रहा हूं. इसके इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए. दुनिया में कहीं भी मशीन का इस्तेमाल नहीं होता है. ईवीएम का इस्तेमाल रोकने और पारदर्शिता के लिए मतपत्र प्रणाली को वापस लाने के लिए विपक्षी दलों को निर्वाचन आयोग और भारत के राष्ट्रपति से मिलना चाहिए.

जम्मू-कश्मीर की हालात के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि लोग धार्मिक आधार पर बंट रहे हैं. लोगों को पाकिस्तानी बताया जा रहा है, लेकिन सभी लोग…. लद्दाख से लेकर हर जगह पर… भारत में रहना चाहते हैं. मैं मुसलमान हूं और मुझे भारत से, अपने देश से प्यार है.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भारत के सामने फिर से चुनौती आई है. लोगों को बांटा जा रहा है. मुसलमानों को हिंदुओं से अलग किया जा रहा है. असम में लोगों के बीच आग लगी हुई है. मणिपुर और नगालैंड हर जगह आग लगाई जा रही है. भारत के नेताओं को एकजुट होकर देश को इस आग से बचाना होगा.

उन्होंने कहा कि हमें सरकार की मंशा को समझना होगा. हमें भारत को मजबूत करना होगा. उसके लिए दिल मिलाना होगा. सभी दल के नेता यह न सोचें कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा बल्कि पहले उन्हें यह सोचना चाहिए कि मोदी सरकार को कैसे हटाना है. देश की खुशहाली के लिए इस सरकार को हटाना होगा.

बीजेपी के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी ‘तीन तलाक विधेयक’ के लिए तो संसद में खड़ी हुई लेकिन ‘महिला आरक्षण’ विधेयक उसने पारित नहीं होने दिया.

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें