Thursday, September 23, 2021

 

 

 

विपक्ष की रैली में फारूक अब्दुल्ला ने कहा – EVM है चोर मशीन, देश बचाने के लिए बीजेपी को हटाना होगा

- Advertisement -
- Advertisement -

कोलकाताः केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली को संबोधित करने पहुंचे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने रैली के मंच से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को भी अपने निशाने पर लिया. फारूक अब्दुल्ला ने EVM को चोर मशीन कहा.

उन्होंने कहा कि ईवीएम, चोर मशीन है. ईमानदारी से कह रहा हूं. इसके इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए. दुनिया में कहीं भी मशीन का इस्तेमाल नहीं होता है. ईवीएम का इस्तेमाल रोकने और पारदर्शिता के लिए मतपत्र प्रणाली को वापस लाने के लिए विपक्षी दलों को निर्वाचन आयोग और भारत के राष्ट्रपति से मिलना चाहिए.

जम्मू-कश्मीर की हालात के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि लोग धार्मिक आधार पर बंट रहे हैं. लोगों को पाकिस्तानी बताया जा रहा है, लेकिन सभी लोग…. लद्दाख से लेकर हर जगह पर… भारत में रहना चाहते हैं. मैं मुसलमान हूं और मुझे भारत से, अपने देश से प्यार है.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भारत के सामने फिर से चुनौती आई है. लोगों को बांटा जा रहा है. मुसलमानों को हिंदुओं से अलग किया जा रहा है. असम में लोगों के बीच आग लगी हुई है. मणिपुर और नगालैंड हर जगह आग लगाई जा रही है. भारत के नेताओं को एकजुट होकर देश को इस आग से बचाना होगा.

उन्होंने कहा कि हमें सरकार की मंशा को समझना होगा. हमें भारत को मजबूत करना होगा. उसके लिए दिल मिलाना होगा. सभी दल के नेता यह न सोचें कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा बल्कि पहले उन्हें यह सोचना चाहिए कि मोदी सरकार को कैसे हटाना है. देश की खुशहाली के लिए इस सरकार को हटाना होगा.

बीजेपी के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी ‘तीन तलाक विधेयक’ के लिए तो संसद में खड़ी हुई लेकिन ‘महिला आरक्षण’ विधेयक उसने पारित नहीं होने दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles