Tuesday, June 28, 2022

बीजेपी के मेनिफेस्टो पर बोले फारूक अब्दुल्ला – ‘अल्लाह को यही मंजूर होगा, हम इनसे आजाद हो जाएं’

- Advertisement -

श्रीनगर : जम्‍मू एवं कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला ने बीजेपी के मैनिफेस्टो को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में जम्‍मू एवं कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म किए जाने पर ज़ोर दिया है।

उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) को समाप्त करने से जम्मू कश्मीर की जनता के लिए ‘आजादी’ का रास्ता साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा को दिलों को जोड़ने की कोशिश करनी चाहिए, ना कि उन्हें तोड़ने की।

फारूक ने कहा, ‘वे समझते हैं कि बाहर से लाएंगे, बसाएंगे हमारा नंबर कम कर देंगे। हम क्या सोते रहेंगे? हम इसका मुकाबला करेंगे. 370 को कैसे खत्म करोगे? अल्लाह की कसम खाकर कहता हूं, अल्लाह को यही मंजूर होगा कि हम इनसे आजाद हो जाएंगे। मैं भी देखता हूं फिर कि कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होता है!

श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे अब्दुल्ला ने एक चुनावी रैली में कहा, ‘वे अनुच्छेद 370 (Article 370) समाप्त करने की बात करते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो यह विलय भी नहीं रहेगा। अल्लाह कसम, मुझे यह खुदा की इच्छा लगती है कि हमें उनसे आजादी मिलेगी।’

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा नेतृत्व पर निशाना साधते हुए अब्दुल्ला ने कहा, ‘जब आप कोई चुनावी रैली करते हैं तो जम्मू कश्मीर के लिए प्यार के कुछ शब्द बोलिए।’ उन्होंने कहा, ‘हां, हम मुस्लिम बहुसंख्यक राज्य हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। आप जितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन इसे नहीं बदल सकते। आप सोचते हैं कि अनुच्छेद 35ए हटकार अपना अधिकार जमा लेंगे। क्या हम सोते रहेंगे? हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।’

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles