आजादी का नारा लगाने वालों से बोले फारूक अब्दुल्ला – ‘कश्‍मीर कभी पाकिस्तान का नहीं होगा’

6:37 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्‍ली : जम्‍मू एवं कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पाकिस्‍तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। अब्दुल्ला ने आजादी का नारा लगाने वालों दो टूक कहा कि यह देश (भारत) कभी पाकिस्तान का नहीं होगा।

अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि हमारे यहां भी आवाजें है। कोई कहता है आजादी, कोई कहता है हमें पाकिस्तान जाना है। अरे कौन सा पाकिस्तान जाओगे? ये देश कभी पाकिस्तान का नहीं होगा, ये जम्मू-कश्मीर। उन्होंने आगे कहा कि बल्कि जामा मस्जिद के स्टेज पर मैने कहा हम पाक नहीं जा सकते, ये सरफिरे हैं उनको अक्ल आ जाएगी।

इससे पहले अब्दुल्ला ने कहा था, ‘लोगों को ऐसा देश बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए जहां सब धर्मों का समान आदर हो, कोई एक धर्म दूसरे से बड़ा नहीं है।’ उन्होंने कहा था, ‘जब मैं आपकी आंखों में झांकता हूं, मैं अपने ईश्वर को देखता हूं, जब आप मेरी आंखों में झांकते हैं, आप अपने ईश्वर को देखते हैं। इसलिए कोई भेद नहीं है। सृष्टिकर्ता एक है।’

उन्होंने कहा था कि अस्पताल में खून चढ़ाने के दौरान धर्म को कोई नहीं देखता। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सबकी रगों में एक ही खून बहता है। अब्दुल्ला पहले भी पाकिस्‍तान को आतंकी गतिविधियों के लिए आड़े हाथों ले चुके हैं।

बीते साल कश्‍मीर में सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए हमले के बाद उन्‍होंने पाकिस्‍तान को नसीहत देते हुए कहा था कि अगर वह इस तरह की गत‍िविधियों पर रोक नहीं लगाता है तो भारत भी खुद को युद्ध से नहीं रोक पाएगा।

Loading...