Tuesday, June 28, 2022

फारूक अब्‍दुल्‍ला ने मोदी सरकार से पूछा – क्या राम मंदिर से बेरोजगारी खत्म हो जाएगी?

- Advertisement -

श्रीनगर: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मोदी सरकार से पूछा कि क्या राम मंदिर से बेरोजगारी खत्म हो जाएगी? उन्होने ये भी पूछा कि इससे किसानों का कुछ फायदा हो जाएगा।

देश के वर्तमान राजनीतिक हालात और राम मंदिर मामले पर बरसते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज के सेकुलर भारत को देखो। आप आम लोगों से जुड़े मामलों के लिए संघर्ष नहीं कर रहे हैं। आप लोग तो राम के लिए लड़ रहे हैं। क्या भगवान राम स्वर्ग से आएंगे और किसानों का भला करेंगे। क्या बेरोजगारी एक दिन में खत्म हो जाएगी क्योंकि राम आ रहे हैं। वे लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं।

फारूक अब्‍दुल्‍ला पिछले कुछ दिनों से लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी से सीख लेने की नसीहत दी थी। अब्‍दुल्‍ला ने कहा था कि यदि पीएम मोदी को सभी तबकों के लोगों के लिए स्‍वीकार्य होना है तो उन्‍हें वाजपेयी से सहिष्‍णुता की सीख लेनी चाहिए।

मालूम हो कि अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में फारूक अब्‍दुल्‍ला की पार्टी एनडीए की सहयोगी थी। खुद फारूक केंद्र में मंत्री भी थे। वह वाजपेयी की कश्‍मीर नीतियों के भी हिमायती रहे हैं।

फारूक अब्‍दुल्‍ला का बयान ऐसे समय में आया जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासी हलचल तेज है। पिछले दिनोंं यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा था कि पूरे देश की भावना है कि अयोध्या में शीघ्र राम मंदिर बने। उन्होंने कहा कि भगवान राम के कारण भारत वैश्विक महाशक्ति बना। ऐसे में जनभावनाओं का आदर करते हुए जल्द राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles