tt

tt

अहमदाबाद । इसी साल उत्तर प्रदेश समेत पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावो के परिणाम घोषित होने के बाद विपक्षी दलो ने ईवीएम के इस्तेमाल पर सवाल खड़े किए। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलो ने आरोप लगाए की ईवीएम में छेड़खानी सम्भव है और इसी के बल पर भाजपा चुनाव जीत रही है। हालाँकि हर बार चुनाव आयोग ने विपक्षी दलो के आरोप को ख़ारिज कर दिया। लेकिन हाल पीछले हफ़्ते उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के परिणामो ने एक बार फिर इस मुद्दे को हवा दे दी।

हालाँकि सबूत के तौर पर कोई भी विपक्षी दल इस बात को साबित नही कर पाया। लेकिन गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में जिन ईवीएम मशीनो का इस्तेमाल हो रहा है उन पर कांग्रेस की तरफ़ से एक सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा किया गया है। गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता अर्जन मोढवाड़िया ने आरोप लगाया की ईवीएम मशीन, मोबाइल फ़ोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है।

अर्जुन ने इस बाबत एक स्क्रीन शॉट चुनाव आयोग को भी सौंपा है। इस स्क्रीनशॉट में यह लिखा हुआ देखा जा सकता है की आपका फ़ोन एक नज़दीकी डिवाइस ECO के पास है। फ़िलहाल चुनाव आयोग ने मामले की जाँच के आदेश दे दिए है। इससे पहले अर्जुन ने दावा किया की उन्होंने तीन ईवीएम मशीनो को चेक किया, ते तीनो ईवीएम ब्लूटूथ के ज़रिए कनेक्ट हो सकते है।

अर्जुन ने बताया की जैसे ही आप अपने मोबाइल का ब्लूटूथ ऑन करते है तो एक डिवाइस EOC दिखता है। अगर ऐसा हो रहा है तो यह बेहद गम्भीर मामला है। चुनाव आयोग को तुरंत इसका संज्ञान लेना चाहिए। उधर मतदान के दौरान क़रीब 100 ईवीएम में ख़राबी आने की ख़बरें है। इतने बड़े स्तर ईवीएम में आ रही ख़राबी पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने चिंता जतायी। उन्होंने ट्वीट किया,’ कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें आई हैं। निर्वाचन आयोग से तुरंत जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं।’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?