आगरा: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि उनकी पार्टी का बीएसपी के साथ गठबंधन तय है। उन्होने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में गठबंधन के साथ मैदान में उतरेंगे। उन्होने भाजपा के तीसरे उपमुख्यमंत्री के तौर पर एक नाम भी सुझाया।

अखिलेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार तय है। भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हार किसी की होगी तो वह भारतीय जनता पार्टी की होगी। अखिलेश ने कहा, ‘हम गठबंधन करेंगे और पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हार किसी की होगी तो वह बीजेपी की होगी।’

बसपा प्रमुख मायावती ने हाल ही के दिनों में कहा था कि सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने पर वे कुछ अलग कर सकती हैं। इस पर अखिलेश यादव ने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन के साथ मैदान में उतरेंगे। गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि सभी दलों को साथ लेकर चलें और गठबंधन हो, फिर आगे की लड़ाई लड़ी जाये।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस दौरान अखिलेश पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहीं वर्तमान विधायक पर भी तंज कसने से नहीं चूके। विधायक पर तंज कसते हुए उन्होने कहा कि यहां के विधायक मंत्री भी नहीं बन पाये। उनकी सरकार में कितना सम्मान था। कम से कम उन्हें उपमुख्यमंत्री तो बनना चाहिये। अखिलेश ने कहाकि वर्तमान में दो उपमुख्यमंत्री हैं तो एक और सही। बाह से बन जाए और बटेश्वर से बन जाये इससे अच्छा क्या हो सकता है।

एसपी सरकार में बाह विधानसभा क्षेत्र से अरिदमन सिंह विधायक थे। तत्कालीन एसपी सरकार में उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को अखिलेश यादव ने दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाया था। पर, विधानसभा चुनाव से पहले रानी पक्षालिका सिंह और राजा अरिदमन सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया। वर्तमान में रानी पक्षालिका सिंह बाह से विधायक हैं।

Loading...