Monday, October 18, 2021

 

 

 

गुजरात चुनाव की तारीखे का हुआ एलान, हार्दिक पटेल के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

- Advertisement -
- Advertisement -

अहमदाबाद | बुधवार को चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनावो की तारीखों का एलान कर दिया. गुजरात में दो चरणों में चुनाव संपन्न कराये जायेंगे. पहले चरण के लिए 9 दिसम्बर तो दूसरे चरण के लिए 14 दिसम्बर को मतदान होगा. 18 दिसम्बर को मतगणना की जायेगी. हिमाचल प्रदेश की तरह ही गुजरात में सभी बूथों पर चुनाव VVPAT मशीनो के साथ कराये जायेंगे. मालूम हो की हिमाचल विधानसभा चुनावो की तारीखों का एलान पहले ही किया जा चूका है.

उधर जैसे ही गुजरात में चुनावी बिगुल फूंका गया वैसे ही पाटीदार आरक्षण आन्दोलन के अगुवा रहे हार्दिक पटेल की मुश्किलें भी बढ़ गयी. टाइम्स नाउ मुताबिक हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. हालाँकि अभी तक यह साफ नही हो पाया है की उनके खिलाफ किस मामले में यह वारंट जारी किया गया है. टाइम्स नाउ ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह खबर ट्वीट की है. इससे पहले हार्दिक ने एक इंटरव्यू के दौरन बड़ा एलान किया.

हार्दिक ने टीवी न्यूज़ चैनल एबीपी से बात करते हुए कहा की की अगर मेरे समर्थक कांग्रेस के टिकेट पर चुनाव लड़ना चाहते है तो वह इसके लिए स्वतंत्रत है. हार्दिक यही नही रुके उन्होंने कांग्रेस के प्रति नरमी दिखाते हुए कहा की प्रदेश में बीजेपी का एकमात्र वास्तविक विकल्प कांग्रेस है. हालाँकि यह पहले से माना जा रहा है की हार्दिक विधानसभा चुनावो में कांग्रेस का समर्थन कर सकते है. इसके लिए दोनों पक्षों के बीच बातचीत भी चल रही है.

मीडिया की माने तो हार्दिक ने कांग्रेस के सामने कई शर्ते रखी है. इसमें पाटीदारो के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण मुख्य शर्त शामिल है. उल्लेखनीय है की हाल ही में हार्दिक ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत के साथ मुलाकात की थी. फ़िलहाल प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति काफी अच्छी मानी जा रही है. 22 साल में यह पहला मौका है जब कांग्रेस ने बीजेपी खेमे में खलबली मचाई हुई है. माना जा रहा है की इस बार के चुनाव बीजेपी के लिए बिलकुल भी आसान नही होने जा रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles