Monday, October 18, 2021

 

 

 

ईद-उल-अज़हा पर नियमों में ढील के लिए विधायकों की शरद पवार से मुलाक़ात

- Advertisement -
- Advertisement -

ईद-उल-अज़हा के ठीक तीन दिन पहले महाराष्ट्र विधायकों के एक समूह ने ईद-उल-अज़हा पर नियमों में ढील की मांग को लेकर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाक़ात की। इस दौरान विधायकों ने ईद-उल-अज़हा पर कड़े प्रतिबंधों को लेकर अपनी नाराजगी जाहीर की।

इस मुलाक़ात के बाद शरद पवार को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। इस मुद्दे को लेकर शरद पवार ने राज्य के मंत्रियों और मुस्लिम विधायकों के साथ एक बैठक की। बैठक में गृह मंत्रालय और बीएमसी के आला अधिकारियों को भी तलब किया गया।

पवार के साथ बैठक में राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात गृहमंत्री अनिल देशमुख गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र अव्हाड के अलावा कांग्रेस के राज्य के पूर्व मंत्री नसीम खान, कांग्रेस विधायक अमीन पटेल और समाजवादी पार्टी के अबू असीम आजमी शामिल थे।

बैठक में शामिल नसीम खान ने बताया कि बैठक के दौरान हमने शासन और प्रशासन से यह जानना चाहा कि जब एक बार सरकार ने बकरों की ऑनलाइन खरीद फरोख्त की इजाजत दे दी है तब फिर बकरों को लाते ले जाते वक्त पुलिस लोगों को क्यों परेशान कर रही है?

उन्होंने बताया कि हमने इस बात को सरकार के सामने रेखांकित किया है कि सरकार ने एसओपी के नाम पर जो दिशा निर्देश जारी किए हैं उनमें कई सारे कंफ्यूजन हैं। जिसकी सजा आम लोगों को भुगतनी पड़ रही है। कंफ्यूजन को तत्काल खत्म कर स्पष्ट दिशानिर्देश जारी किए जाने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles