Thursday, June 17, 2021

 

 

 

किसान आंदोलन के बीच दुष्यंत चौटाला ने की राजनाथ सिंह से मुलाक़ात

- Advertisement -
- Advertisement -

कृषि कानूनों पर सरकार और किसानों के बीच कोई समझौता होता नहीं दिख रहा है तो दूसरी और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

बता दें कि दुष्यंत चौटाला कई बार कह चुके हैं कि अगर किसानों की बात न मानी गई तो वे कुर्सी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं। दुष्यंत ने कहा कि किसानों को हरियाणा में जब तक एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) मिलेगा, तब तक वह सरकार का हिस्सा हैं। प्रदेश में जिस दिन किसानों को एमएसपी नहीं मिलेगा, वह सरकार से हिस्सेदारी छोड़ देंगे।

चौटाला ने राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हम सभी को बैठकर मुद्दे का हल करने की जरूरत है… जिस तरह से केंद्र सरकार, प्रदर्शनकारी किसानों से बात कर रही है और किसान संगठनों की मांग पर 24 पन्नों का जवाब दिया है, उसे देख मैं आशान्वित हूं कि आपसी सहमति से इस मुद्दे का समाधान निकल जाएगा।

इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की थी। मुलाकात करने के बाद चौटाला ने कहा था कि जब तक वह राज्य सरकार का हिस्सा हैं, प्रत्येक किसान की फसल की खरीद सरकार की ओर से निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सुनिश्चित की जाएगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार फिलहाल स्थिर है और उनकी पार्टी का एमएसपी के मुद्दे पर ठोस रुख है।  दुष्यंत चौटाला की पार्टी का हरियाणा के किसानों के बीच अच्छा जनाधार माना जाता है। उनकी पार्टी के कुछ विधायक किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles