गाय पर धार्मिक आस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी के दोहरी नीति को निशाना बनाते हुए सत्ता में सहयोगी शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा हैं. गोवा में गाय और बीफ के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने मुखपत्र सामना में सवाल उठाया कि क्या वह गोवा में बीफ खाने वालों को फांसी पर लटकाएगी?

शिवसेना ने कहा, यह हमारी श्रद्धा है लेकिन देश के बहुत बड़े वर्ग का खाना गोमांस ही है. गोवा में भाजपा की सरकार है लेकिन वहां काफी समाज बीफ खाता है. गो हत्या करने वालों को उल्टा लटका कर फांसी देंगे क्या ऐसी भूमिका गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर ले सकते हैं?

संपादकीय ने लिखा कि अरुणाचल प्रदेश में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है वहां भी जनता मुख्य रूप से बीफ खाती है. मणिपुर में भी भाजपा का राज है. अन्य राज्यों में गोमाता ठहराई गई गायों की पूर्वोत्तर राज्यों में रोज सैकड़ों की संख्या में बलि चढ़ रही है. अगर हम बीफ प्रतिबंध के मुद्दे पर एक समान नीति नहीं बना सकते हैं, तो लोग सोचते हैं कि हम एक समान नागरिक संहिता को कैसे प्राप्त करेंगे.

सामना से संपादकीय में कहा गया है कि भाजपा को यह बात स्पष्ट करनी चाहिए कि आखिर क्यों वह कुछ राज्य में बीफ को अनुमति देती है और कुछ राज्यों में प्रतिबंध लगाती है. आप (भाजपा) ऐसा नहीं कर सकते की कुछ राज्यों में गौहत्या को अनुमति दे दो और कुछ में उस पर प्रतिबंध लगा दो.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?