Friday, September 17, 2021

 

 

 

ब्राह्मण सम्मेलन में बोले कांग्रेस नेता – ‘राहुल गांधी शिवजी के भक्त, कांग्रेस में ब्राह्मणों का डीएनए’

- Advertisement -
- Advertisement -

सॉफ्ट हिन्दुत्व से हार्ड हिन्दुत्व की और बढ़ रही कांग्रेस अब खुलकर हिन्दुत्व की राजनीति खेल रही है। दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस को ब्राह्मणों के डीएनए वाली पार्टी करार दिया।

सोमवार (3 सितंबर) को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खून में ब्राह्मण समाज का डीएनए है। उन्होंने कहा, “मेरे एक सहयोगी ने पूछा कि राहुल गांधी की तस्वीर तथा तिरंगे व कांग्रेस पार्टी के झंडे के साथ ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन क्यों किया जा रहा है? मैंने कहा कि एक दिन मैं इस बात का जवाब मंच से दूंगा। दोस्त! कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसके खून में ब्राह्मण समाज का डीएनए है।”

साथ ही उन्होंने कहा, आजादी की पहली लड़ाई की शुरुआत मंगल पांडे ने की थी। राम प्रसाद बिस्मिल, मदन मोहन मालविया, बाल गंगाधर तिलक, चंद्रशेखर आजाद, पंडित मोतिलाल नेहरू और पंडित जवाहर लाल नेहरू कौन थे। ये सब ब्राह्मण थे। वहीं सुरजेवाला ने राहुल गांधी को शिव भक्त बताया और कहा बीजेपी राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा में खलल डालने की कोशिश कर रही है।

cong

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, आपका एक बेटा जो कांग्रेस का नेतृत्व कर रहा है। वो मानसरोवर की यात्रा पर अकेले चले जा रहे है। दानवों और ब्राह्मणों की लड़ाई बरसों से चली आ रही है। जब भी कोई भोले शंकर की पूजा करता था, तो दानव उसमें खलल डालते थे। आज भी शिव भक्त कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भोले शंकर की यात्रा पर कैलाश मानसरोवर चले हैं तो बीजेपी उनकी यात्रा पर खलल डालने का प्रयास कर रही है।

रणदीप सुरजेवाला ने सम्मेलन के दौरान कई घोषणाएं भी की। उन्होंने गरीबों के लिए 10% आरक्षण का भी आश्वासन दिया। भगवान परशुराम के नाम पर संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि, “ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन कर प्रति वर्ष 100 करोड़ रुपये का बजट रखा जाएगा, जिससे 4 प्रतिशत ब्याज पर ब्राह्मण समाज के बेरोजगारों को सॉफ्ट लोन और छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक और सीडीएलयू सिरसा में पंडित परशुराम, पंडित लक्ष्मीचंद और पंडित भगवात दयाल शर्मा के नाम पर तीन चेयर की स्थापना की जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles