बाबरी मस्जिद के समर्थन में डीएमके नेता ए राजा का बड़ा बयान

11:30 am Published by:-Hindi News

अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई जारी है। चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा है कि मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी हो जाने की उम्मीद है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अगले ही महीने ही अदालत अपना फैसला भी दे देगी।

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के गिरिराज सिंह द्वारा फैसला श्रीराम मंदिर के पक्ष में आने के बयान के बाद अब डीएमके नेता ए राजा बाबरी मस्जिद के समर्थन में उतर आए हैं। राजा ने 12 वर्ष तक संपत्ति पर काबिज रहने के बाद उस पर अधिकार के कानूनी प्रावधान का जिक्र किया और इसे आधार बना मस्जिद के दावे को मजबूत बताया।

ए राजा ने कहा कि कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति के मकान में उसकी जानकारी में 12 वर्ष रह जाता है, करों का भुगतान के साथ ही सरकार की अन्य प्रक्रियाएं पूरी करते हैं, तब वह संपत्ति उसकी हो जाती है। यह कानून कहता है।

babri masjid

उन्होंने कहा कि वहां 400 साल से मस्जिद है। राम का जन्म तीन लाख साल पहले हुआ था और इसका कोई सबूत भी नहीं है। ऐसे में फैसला बाबरी मस्जिद के पक्ष में आना चाहिए।

हालांकि राजा ने साथ ही कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि अनुच्छेद 370 में बदलाव होगा, लेकिन उसमें बदलाव हो गया। बाबरी मस्जिद के मामले में क्या होगा, यह अब तक नहीं पता।

Loading...