हिंदू धर्म खतरे में अब कैसे, जब 550 सालों के मुस्लिमों के राज में कुछ नहीं बिगड़ा: दिग्विजय सिंह

11:32 am Published by:-Hindi News

सातवें चरण के चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर बीजेपी के हिंदुत्व वाले एजेंडे को निशाने पर लिया है। दिग्विजय ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि वे लोग कहते हैं कि हिंदू धर्म खतरे में हैं। साढ़े पांच सौ साल तक मुसलमानों का राज रहा तब धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा।

खबर के मुताबिक, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सिंह ने बीजेपी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा, ‘देश को चलाना है तो सबको साथ लेकर चलना पड़ेगा। हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सब इस देश के नागरिक हैं।’

उन्होंने कहा, ‘कहते हैं कि हिंदू धर्म खतरे में है। अरे नालायको! साढ़े पांच सौ साल मुसलमानों का राज रहा तो तुम्हारे धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा?’ सिंह ने आगे कहा, ‘सनातन धर्म क्या इतना कमजोर है कि किसी के कहने से खतरे में पड़ जाए?’

पीएम मोदी पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो कहते हैं कि हिंदू धर्म खतरे में है। अरे! नालायकों साढ़े पांच सौ साल मुसलमानों का राज रहा तो तुम्हारे धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा?’ 150 साल ईसायों का राज रहा तब भी हमारे धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा। सनातन धर्म हजारों लाखों साल से चला आ रहा है, मोदी जी क्या ये तुम्हारे भरोसे चला आ रहा है?

उन्होने कहा, मैं इस देश के नौजवानों को कहना चाहता हूं कि क्या तुम लोग मोदी-मोदी करते रहते हो क्या कर लिया मोदी ने? तुम्हारी नौकरियां छीन ली। तुम्हारे मां बाप ने कर्जा लेकर तुमको इंजनीयरिंग पढ़ाई , मैनेजमेंट पढ़ाया और मोदी जी ने नौकरियां छीन ली। इसलिए भाजपा को भगाओ और उस कांग्रेस की सरकार ले आओ यही मैं आप से कहने आया हूं।

मालूम हो कि वह भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ बीजेपी ने 2008 मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है। प्रज्ञा साध्वी के चोले में रहती हैं और बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे के लिए एक बड़ा नाम भी हैं। हालांकि अपनी लोकसभा सीट पर चुनाव होने के पहले तक दिग्विजय ने हिंदुत्व के खिलाफ कोई बड़ा बयान नहीं दिया था।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें