Tuesday, January 25, 2022

सिंधिया पर दिग्विजय का निशाना – कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में RSS का हो गया प्रवेश

- Advertisement -

मध्यप्रदेश की राजधानी भेापाल में कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बिना नाम लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है।

दिग्विजय सिंह ने बुधवार को प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस ‘सर्वधर्म समभाव’ के विचार को लेकर चलती है, उसे लेकर ही आगे बढ़ना होगा, हमें कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों को खोजना होगा, जिनकी आत्मा में संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है।”

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह के बयान को पिछले दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के दिये गए बयानो से जोड़ कर देखा जा रहा है। जिसमे उन्होने कश्मीर से धारा 370 को खत्म किए जाने का समर्थन किया था।

सिंधिया ने अपने बयान में कहा था, “जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश में उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नहीं होते, लेकिन ये फैसला राष्ट्रहित में लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles