भागवत के बयान पर बोले दिग्विजय – गांधी का रास्ता अपना लो, हो जाएगी…

11:21 am Published by:-Hindi News

भोपाल. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा। उन्होने भागवत के नागपुर में एकजुटता पर दिये एक बयान पर कटाक्ष करते हुए मंगलवार को कहा कि जिस दिन वह इस संदेश का पालन करने लगेंगे उस दिन देश की भीड़ ह’त्या एवं नफरत जैसी सारी समस्या समाप्त हो जाएगी।

दिग्विजय ने एक सवाल के जवाब में मीडिया को बताया, ‘जिस दिन मोहन भागवत जी एकजुटता का संदेश देकर उसका पालन करने लगेंगे, प्रेम एवं सद्भाव तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का रास्ता अपना लेंगे उस दिन सारी समस्या समाप्त हो जाएगी, मॉब लिंचिंग खत्म हो जाएगी और नफरत भी समाप्त हो जाएगा, शिकायतें भी नहीं रहेंगी।’

बता दें कि मोहन भागवत ने मंगलवार को विजयदशमी के मौके पर नागपुर के रेशमीबाग मैदान में ‘शस्त्र पूजा’ के बाद स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘भीड़ ह’त्या’  पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिये भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।  शब्द की उत्पत्ति भारतीय लोकाचार से नहीं हुई, ऐसे शब्द को भारतीयों पर ना थोपे।

वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि भीड़ द्वारा पीट-पीट कर ह’त्या की घटनाओं को अंजाम लेने वाले लोग आरएसएस की विचारधारा से आते हैं।

सावंत ने कहा, ‘आरएसएस का लिंचिंग से कोई लेना नहीं है, यह कहना वैसा ही झूठ है जैसे यह कहना झूठ है कि आरएसएस एक सांस्कृतिक संगठन है, जातिवाद का विरोधी है, आरक्षण का समर्थक है और संविधान तथा तिरंगे का सम्मान करता है।’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘झूठ फैलाना संघ परिवार की विचारधारा है।’

Loading...