Saturday, January 22, 2022

वोट डालने नहीं पहुंच सके दिग्विजय सिंह, शिवराज सिंह ने साधा निशाना

- Advertisement -

भोपाल: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह अपने गृहक्षेत्र राजगढ़ में वोट डालने नहीं पहुंच सके। इस बारे में दोपहर के समय दिग्विजय ने कहा कि वह मताधिकार का प्रयोग करने की ‘कोशिश’ करेंगे लेकिन देर शाम उन्होंने मतदान न कर पाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह वोट डालने राजगढ़ नहीं जा सके और इसके लिए वह माफी मांगते हैं।

वोट नहीं देने पर दिग्विजय सिंह ने कहा ‘हां, मैं राजगढ़ में वोट देने नहीं जा सका और मुझे इसका दुख है। अगली बार मैं अपना नाम भोपाल में दर्ज करवा लूंगा।’  दिग्विजय के वोट नहीं करने पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधा है।

इंदौर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने कहा, ‘दिग्गी राजा ने आज गजब किया। इतने घबराए, वोट देने नहीं गए। भोपाल में ही पोलिंग पोलिंग घूमते रहे। मतदान लोकतंत्र में हमारा परम कर्तव्य है। एक व्यक्ति जो 10 साल सीएम रहा, वोट ना डाले तो लोकतंत्र के प्रति उनकी भावनाओं को समझा जा सकता है।’

शिवराज ने आगे कहा, ‘मुझे एक दूसरा कारण और लगता है कि दिग्गी राजा को कमल नाथ के प्रशासन पर भी भरोसा नहीं है इसलिए खुद पोलिंग पोलिंग घूम रहे थे।’ आपको बता दें कि भोपाल सीट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा ने  मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है।

दिग्‍व‍िजय सिंह (Digvijay Singh) कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह को दिग्गी राजा व अर्जुन सिंह के नाम से भी पहचाना जाता है। वर्तमान में दिग्विजय सिंह कांग्रेस में महासचिव पद की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles