Wednesday, December 1, 2021

हर आतंकी घटना में पकड़ा जाने वाला हिंदू संघ का कार्यकर्ता: दिग्विजय सिंह

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री औरकांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि जितने भी हिंदू धर्म के आतंकवादी पकड़े गए हैं वे सब सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं।

रविवार को झाबुआ पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब भी किसी आतंकी घटना में हिन्द पकड़ा जाता है तो उसका कनेक्शन संघ से जरूर होता है। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथू राम गोडसे भी आरएसएस का हिस्सा थे।  उन्होंने कहा कि कभी ‘हिंदू आतंकवाद’ की बात कभी नहीं की है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आतंकवाद को कभी किसी धर्म से नहीं जोड़ा जा सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘आपके पास गलत सूचना है कि दिग्विजय सिंह ने हिंदू आतंकवाद की बात कही है। मैंने हमेशा संघी आतंकवाद की बात की है।’  उन्होंने आगे कहा, ‘कोई भी आतंकवादी घटना धर्म के आधार पर तय नहीं की जा सकती है। कोई भी धर्म आतंकवाद को समर्थन नहीं करता है।’

अमेरिकी एजेंसी सीआईए द्वारा बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद को उग्र दल और आरएसएस को राष्ट्रवादी संगठन बताए जाने के सवाल पर कहा- आरएसएस कोई संगठन नहीं है। इसका कहीं भी पंजीकरण नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा था कि लोग मुझ पर आरोप लगाते हैं कि मैं मुस्लिम परस्त हूं और हिन्दू विरोधी हूं। मैं पूछना चाहता हूं कि एक भाजपा नेता ऐसा बता दे जिसने नर्मदा, ओंकारेश्वर और गोवर्धन परिक्रमा की हो या एकादशी का व्रत रखा हो. उन्होंने कहा कि मैंने जितनी धार्मिक यात्राएं की और हिन्दू धर्म पालन किया उतना BJP के एक भी नेता ने नहीं की है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles