Sunday, January 23, 2022

फ्लोर टेस्ट से पहले देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार का इस्तीफा

- Advertisement -

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार दोपहर इस्तीफा का ऐलान किया। साढ़े तीन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि वह राज्यपाल को अपना त्यागपत्र सौंपेंगे। इससे पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को त्याग पत्र सौंपा।

उन्होंने कहा- कॉन्फ्रेंस के बाद मैं राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपूंगा। जो भी सरकार बनाएगा, उसे मैं शुभकामनाएं देता हूं, पर वह अस्थाई सरकार होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि उनमें बड़े स्तर पर वैचारिक मतभेद हैं।

फडणवीस ने कहा, “शिवसेना नेताओं में सत्ता की भूख इस कदर है कि वे अब सोनिया गांधी के साथ गठबंधन कर रहे हैं। हमने फैसला लिया है कि हम कभी भी जोड़-तोड़ में नहीं शामिल होंगे और न ही किसी विधायक को तोड़ने का प्रयास करेंगे। जिन्होंने कहा है कि हम हॉर्स ट्रेडिंग में लिप्त हैं, वे खुद ही पूरा अस्तबल खरीद चुके हैं।”

bjp2 kvwe 621x414@livemint

बता दें कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए निर्देश दिया कि सीएम फडणवीस बुधवार को विधानसभा में बहुमत साबित करें। जस्टिस एन वी रमण, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की तीन सदस्यों वाली खंडपीठ बोली कि विधायकों की खरीद फरोख्त से बचने के लिये यह जरूरी है।

बेंच ने इसके अलावा राज्यपाल से कहा कि वह अस्थाई अध्यक्ष की नियुक्ति करें। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि सभी निर्वाचित प्रतिनिधि बुधवार को ही शपथ ग्रहण कर लें।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles