देवबंद | उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. चौंकाने वाली बात यह है की मुस्लिम बहुल विधानसभा सीटो पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे अधिक मुस्लिम बहुल विधानसभा सीट देवबंद पर जीत दर्ज कर बीजेपी ने सबको हतप्रभ कर दिया. बीजेपी की जीत के बाद पुरे प्रदेश के एक समुदाय में डर का माहौल भी है. क्योकि चुनावो के दौरान बीजेपी के नेताओ ने हिंदुत्व एजेंडा पर काफी बात की.

इसलिए इस समुदाय को आशंका है की बीजेपी की सरकार बनने के बाद वो हिंदुत्व के एजेंडा पर आगे बढ़ सकती है. इसका एक उदहारण गुरुवार को देखने को मिला जब बरेली के एक गाँव में पोस्टर लगा दिए गए. इन पोस्टर में बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के हवाले से लिखा गया की यदि साल के अंत तक सभी मुस्लिम गाँव छोड़कर नही गए तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा.

अब देवबंद से जीते बीजेपी विधायक ब्रिजेश सिंह ने नया राग छेड़ा है. अभी सरकार बनी नही है और उन्होंने मांग कर दी की देवबंद का नाम बदलकर देव वृन्द कर दिया जाए. उन्होंने होली मिलन कार्यक्रम में कहा की देवबंद, देवबंदी इस्लामिक मूवमेंट और इस्लामिक स्कूल दारूल उलूम के लिए प्रसिद्ध नही है बल्कि यह शहर महाभारत काल की कुछ घटनाओ के लिए प्रसिद्ध है.

उन्होंने कहा की महाभारत के समय पांच पांडवो ने यहाँ देव वृन्द की पूजा की थी. इसके अलावा महाभारत के रणखंडी भी यही पर है. यही के गाँव जारवला में यक्ष ने युधिष्टर से सवाल पूछे थे. जिसे तब यक्षवाला के नाम से जाना जाता था. ब्रिजेश सिंह ने देवबंद का नाम बदलने की मांग करते हुए कहा की मैं इस सम्बन्ध में विधानसभा में प्रस्ताव भी रखूँगा. मालूम हो की 65 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले देवबंद से ब्रिजेश सिंह ने बसपा के मजीद अली को हराया था.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?