अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर बीजेपी नेता ने की विवादित मांग, मचा बवाल

6:48 pm Published by:-Hindi News

अलीगढ़. पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी के द्वारा मदरसे में मंदिर बनवाए जाने के ऐलान के बाद अब अलीगढ़ की पूर्व मेयर व भाजपा नेता शकुंतला भारती ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंदिर बनाने की मांग की है।

बता दें कि सलमा अंसारी ने शनिवार को नूर चैरिटेबल सोसायटी के एक कार्यक्रम में कहा था कि मदरसा चाचा नेहरू में मंदिर व मस्जिद दोनों बनाया जाएगा। उन्हें कट्टरपंथियों की फिक्र नहीं है।

जिस पर अलीगढ़ की पूर्व बीजेपी मेयर शकुंतला भारती ने कहा, ‘सलमा जी के मन में सुंदर विचार आया है। हम उनका समर्थन करते हैं। उन्होंने एक अच्छे भारतीय नागरिक का परिचय दिया है। हमसे जितना अधिक संभव होगा, हम उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं।’ शकुंतला ने आगे कहा, ‘अगर मदरसा में उनकी (सलमा की) इच्छा है कि एक मंदिर बनाया जाए तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी एक मंदिर बनाया जाना चाहिए।’

temple loudspeaker 760 1515311794 618x347

वहीं एएमयू में प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने कहा कि कोई भी अगर मुसलमान है तो उसे सब खुदाओं का इंकार करना पड़ता है, सिर्फ एक अल्लाह का इकरार करना पड़ता है। बगैर इसके कोई मुसलमान नहीं हो सकता। गैर मुस्लिम को हक हासिल है की वो जिसका चाहे मंदिर बनाए।

उन्होंने कहा कि सलमा अंसारी मुसलमान हैं। मुसलमान के लिए पहली शर्त है की एक अल्लाह को माने। मुसलमान जो है, मंदिर जैसी जगह जहां अल्लाह के अलावा किसी बूत को पूजा जाए, उसे बनाने की इजाजत नहीं। मुसलमान रहते हुए कोई भी मंदिर नहीं बना सकता।

Loading...