यूपी विधानसभा चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ किए जाने के आरोपों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की हैं. साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दिये गये बयान की वीडियो क्लीपिंग भी शेयर की. जिसमें वे खुद ईवीएम में छेड़छाड़ हो सकने की बात कह रहे है.

ममता ने कहा, ‘कोई स्वीकार करे या ना करे यह पूरी तरह से उनकी पसंद है, लेकिन चुनाव आयोग एक सर्वदलीय बैठक बुला सकता है.’ साथ ही स्वामी के विडियो के बारें में कहा कि स्वामी ने जो बात कही है, वह गलत नहीं है. उन्होंने कुछ भी बुरा नहीं कहा है. मैंने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मुझे लगता है कि इसकी जांच हो सकती है.

दरअसल, वीडियो में स्वामी को यह कहते देखा जा सकता है कि जापान में ईवीएम बने थे लेकिन वहां चुनाव में मत पत्रों का ही इस्तेमाल होता है, क्योंकि मशीनों से छेड़छाड़ की जा सकती है. इस वीडियो में भाजपा नेता को यह कहते सुना जा सकता है कि यहां तक कि अमेरिका और जर्मनी जैसे देश ईवीएम की बजाय मत पत्रों का इस्तेमाल करते हैं.

गौरतलब रहें कि यूपी विधानसभा चुनावों के नतीजें आने के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत पक्की करने के लिए ईवीएम को ‘मैनेज’ किया गया था. इन आरोपों का समर्थन कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी किया.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?