सीपीआई की तेजस्वी से मांग – कन्हैया के खिलाफ तनवीर हसन को चुनावी मैदान से हटा लें

11:24 am Published by:-Hindi News

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने बुधवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से बेगूसराय से अपनी पार्टी के उम्मीदवार तनवीर हसन को चुनावी मैदान से हटाने की अपील की है।

सीपीआई महासचिव सुधाकर रेड्डी ने अपने उम्मीदवार को समाज के सभी वर्गों से समर्थन मिलने का दावा किया है। उन्होंने तेजस्वी से अपील करते हुए कहा है कि तनवीर हसन के इस बार तीसरे स्थान पर रहने की संभावना है इसलिए वह उनके रिटायर होने की अपील पर विचार करें।

रेड्डी ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन बीजेपी ने अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान जिस प्रकार से देश का ‘नुकसान’ किया और संप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ा है तथा संवैधानिक संस्थानों की गरिमा गिराई है, ऐसे में वामदल केंद्र में एक गैर-एनडीए सरकार के गठन के लिए प्रतिबद्ध हैं। रेड्डी ने कहा, ‘यह चिंताजनक है कि वे शासन के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि पुलवामा आतंकी हमले, पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई आदि की लगातार बात कर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि हमें इस बात का खेद है कि बिहार में महागठबंधन के साथ हमारा तालमेल नहीं हो सका फिर भी हमने अपने उम्मीदवारों को केवल कुछ ही सीटों पर मैदान में उतारने का फैसला किया और चार सीटों पर सीपीआईएमएल, एक सीट पर सीपीएम और प्रदेश की बाकी सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करने का निर्णय लिया है।

सीपीआई महासचिव ने कहा, ‘हम तेजस्वी से बेगूसराय की सीट के लिए हमारी अपील पर विचार करने का आग्रह कर रहे हैं।’ उन्होंने स्पष्ट किया, ‘हमें हसन के साथ कोई समस्या नहीं है। हमारी लड़ाई उनके खिलाफ नहीं है। न ही हम उन्हें राजनीति से ही संन्यास लेने के लिए कह रहे हैं। वह भविष्य के किसी भी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं लेकिन इस बार कन्हैया के पक्ष में कांग्रेस सहित अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के नेता हैं और उसके लिए प्रचार कर रहे हैं।’

Loading...