Monday, August 2, 2021

 

 

 

लॉकडाउन की आड़ में जामिया छात्रों पर कार्रवाई करना बंद करें दिल्ली पुलिस: कासमी

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली: मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव मौलाना उमर कासमी ने लॉकडाउन की आड़ में दिल्ली दंगों के नाम पर जामिया छात्रों की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की। उन्होने सवाल उठाया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जब कैदियों को जमानत पर छोड़ा जा रहा है तो जामिया छात्रों की गिरफ्तारी क्यों की जा रही है।

उन्होने कहा कि दिल्ली पुलिस की मंशा साफ नहीं है। जब दुनिया भर में लॉकडाउन लगा हुआ है। मीडिया कवरेज पर एक तरह की रोक लगी हुई है। ऐसे समय में सीएए और एनआरसी विरोधी प्रदर्शनकारी छात्रों को पूछताछ के नाम पर बुलाकर गिरफ्तार करना कहां तक जायज है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली पुलिस जामिया छात्रों को ऐसे वक्त में नोटिस जारी कर रही है। जब घरों से निकलने पर भी पाबंदी है। फिर उनको पुलिस थानों में गिरफ्तार किया जा रहा है। ऐसे समय में छात्रों को बचाव के लिए वकील मिलना भी मुश्किल है।

मौलाना कासमी ने कहा कि दिल्ली पुलिस अपनी कार्रवाई लॉकडाउन के बाद भी कर सकती है। उन्होने बताया कि अब तक दो छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमे एक छात्र को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में तथा दूसरे छात्र को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles