Tuesday, June 28, 2022

दिल्ली: कांग्रेस के साथ नहीं गठबंधन, आप ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया

- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों को विराम देते हुए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात सीटों में से छह पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शनिवार को कर दी.

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने नई दिल्ली में हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्वी दिल्ली से आतिशी मारलेना चुनाव लड़ेंगी. उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह, दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा, उत्तर-पूर्व सीट से दिलीप पांडेय, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और नई दिल्ली सीट से ब्रजेश गोयल चुनाव लड़ेंगे.

राय के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली की सीट को लेकर चर्चा जारी है और इस सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान बाद में किया जाएगा. इन सभी छह उम्मीदवारों को पहले ही संबंधित लोकसभा सीटों का प्रभारी नियुक्त कर दिया गया था.

राय ने कहा कि पिछले महीने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर प्रस्तावित ‘महागठबंधन’ के नेताओं की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ की पेशकश ख़ारिज कर दी थी और इसके लिए उन्होंने दिल्ली इकाई के नेताओं की आपत्ति का हवाला दिया था.

वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 10 पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा करने का फैसला लिया गया है. आप का अकाली दल टकसाली के साथ समझौता हो गया है. आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने कहा कि आप और टकसाली दल में लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर समझौता हो गया है जिसकी घोषणा अगले कुछ दिनों में हो जाएगी.

मान ने कहा कि आप की ओर से पंजाब के 10 स्थानों से अपने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला लिया गया. जबकि उनके साथी अकाली दल टकसाली 2 स्थानों से अपना उम्मीदकार खड़ा करेंगी. उन्होंने बताया कि श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से आप और टकसाली दल सांझा तौर पर अपना प्रत्याशी खड़ा करेंगे ताकि विपक्षी दल को कड़ी टक्कर दी जा सके.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles