Sunday, January 23, 2022

‘बजरंग दल के लोग ISI से लेते हैं पैसा’, दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज

- Advertisement -

भोपाल. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में मानहानि का मामला दायर किया गया। दरअसल उन पर बीजेपी और और बजरंग दल के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक बयान देने का आरोप है।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने इस विषय पर विचार के लिए नौ अक्टूबर की तारीख तय की है। भाजपा सदस्य एवं अधिवक्ता राजेश कुमार की अर्जी में कहा गया है कि सिंह ने अपने कथित अपमानजनक बयानों से भाजपा, इसके नेताओं और लोगों की भावनाओं को आहत कर गंभीर अपराध किया है।

शिकायत में कहा गया है कि अदालत से आरोपी व्यक्ति को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत समन जारी करने तथा इस तरह के गैर कानूनी एवं अनैतिक कृत्य के लिए आरोपी व्यक्ति को सजा देने के वास्ते मुकदमा चलाने का अनुरोध किया जाता है।

शिकायत में कहा गया है कि उनका (सिंह का) बगैर किसी आधार के विवादास्पद बयान देने का अतीत रहा है। साथ ही, इसमें सिंह पर इस तरह का ‘आदतन अपराध’ करने का आरोप भी लगाया गया है।

एएनआई के अनुसार दिग्विजय ने कहा था कि  ‘बजरंग और भाजपा वाले आईएसआई से पैसा ले रहे हैं। इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए। एक बात और कि पाकिस्तान के आईएसआई की जासूसी मुस्लिम से ज्यादा गैर मुस्लिम कर रहे हैं।’ जिसके बाद उन्होने सफाई भी पेश कि थी और कहा था कि ‘‘कुछ चैनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे आईएसआई से पैसा ले कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं। यह पूरी तरह से गलत है। बजरंग दल और भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारियों को आईएसआई से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मप्र पुलिस ने पकड़ा है। मैंने यह आरोप लगाया है जिस पर मैं आज भी कायम हूं। चैनल वाले ये सवाल भाजपा से क्यों नहीं पूछते।’’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles