Monday, October 25, 2021

 

 

 

मानहानि के एक और मामले में केजरीवाल के खिलाफ आरोप तय

- Advertisement -
- Advertisement -

ramesh

नई दिल्ली | आजकल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर मानहानि का मुकादम करने का फैशन चल रहा है. जिसे देखो वो केजरीवाल पर मानहानि का मुक़दमा कर रहा है. पंजाब में मंत्री मजीठिया से लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केजरीवाल पर मानहानि के मुक़दमे किये हुए है. अब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के मानहानि केस में अरविन्द केजरीवाल पर अदालत ने आरोप तय किये है.

शनिवार को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का आरोप तय करते हुए कहा की इस मामले में अदालत ने केजरीवाल को हाजिर होने के लिए छूट दी हुई है, लेकिन अगर जरुरत पड़ी तो कोर्ट उनको व्यक्तिगत तौर पर बुला सकती है. अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने मानहानि का मुकदमा किया हुआ है.

पिछले एक हफ्ते में केजरीवाल के खिलाफ यह दूसरा मानहानि का मुकदमा है जिनमे अरविन्द केजरीवाल को अदालत से झटका लगा है. अभी दो दिन पहले ही दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल की एक याचिका को ठुकराते हुए उन पर मानहानि का मुक़दमा चलाने संस्तुति की थी. मानहानि का यह मुक़दमा वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ किया था.

मानहानि के इस दुसरे मामले में रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल के पर आरोप लगाया था की एक टीवी इंटरव्यू में केजरीवाल ने उन पर आरोप लगाकर उनके मान की हानि की है. रमेश का कहना था की यह अपराधिक मानहानि की श्रेणी में आता है क्योकि केजरीवाल ने जान बूझकर उनकी सार्वजनिक छवि को नुक्सान पहुँचाने के लिए ऐसा बयान दिया.

दरअसल एक टीवी न्यूज़ चैनल पर इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने कहा था की दिल्ली पुलिस उनके विधायको को बिना किसी मामले में गिरफ्तार कर रही है लेकिन दिल्ली से बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कई संगीन अपराधिक मुक़दमे है लेकिन उनको दिल्ली पुलिस हाथ भी नही लगा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles