Sunday, October 24, 2021

 

 

 

शायर मुनव्वर राणा की बेटी ने ली कांग्रेस की सदस्यता, लड़ सकती है चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा ने कांग्रेस की सदस्यता ली है। माना जा रहा है कि वह बिहार विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती है।

कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होने कहा, मैं चाहती थी कि मैं उस पार्टी में शामिल होऊं जहां महिलाओं का सम्मान हो इस लिहाज से कांग्रेस मेरे लिए सही प्लेटफॉर्म है। उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन ही अच्छा शासन दे सकती है। अगर पार्टी आलाकमान मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहेगा तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी।

वहीं पत्रकार के सवाल पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी पर उन्होंने जवाब दिया कि अगर पार्टी उन्हें ऐसा निर्देश देगी तो वह जरूर चुनाव लड़ेंगी। उल्लेखनीय है कि सीएए के विरोध के दौरान फौजिया राणा काफी में सुर्खियों में रही थी।

बीते दिनों उन्हे उनकी बहन के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रदर्शन करने पर नजरबंद कर दिया गया था। उन्होने कहा था कि लखनऊ में सीएए, एनआरसी व एनपीआर विरोधी धरने में शामिल होने पर योगी सरकार ने मुझ पर और हमारी बहनों के खिलाफ इसलिए मुकदमा दर्ज कराया ताकि हम सब डर जायें, लेकिन हम डरे नहीं।

उन्होंने एनआरसी, सीएए विरोधी लड़ाई को सिर्फ मुस्लिमों की लड़ाई नहीं, बल्कि पिछड़ों, दलित व शोषितों की लड़ाई भी बताया था। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई तब तक चलती रहेगी, जब तक कि मोदी सरकार संघी व काले कानून को वापस नहीं ले लेती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles