Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

यूपी चुनावों में जीत दलित मुस्लिम गठजोड़ से हासिल होगी: मायावती

- Advertisement -
- Advertisement -

maya

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि सांप्रदायिक ताकतों का सूबे की सत्ता में आने से रोकने के लिये मुस्लिम समुदाय को दलितों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडा होना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि कहा कि मुसतलमान यदि दलित के साथ मिलकर बसपा को वोट देता है तो चुनाव में मय ब्याज के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सजा दी जा सकेगी. मायावती के अनुसार, राज्य में बसपा का मूल वोटबैंक (दलित) करीब 25 फीसदी है. इसमें यदि मुसलमान और कुछ अन्य जातियाें का वोट मिल जाये तो बसपा को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता.

इसी के साथ उन्होंने सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर कहा कि इस गठबंधन को बीजेपी के इशारे का इंतजार है. उन्होने कहा, उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस का गठजोड़ तभी होगा, जब भाजपा उसकी मंजूरी दे और यदि वह महसूस करती हो कि उसे इससे फायदा होगा. ऐसे गठजोड़ से फायदा और नुकसान का आकलन करने के बाद ही भाजपा ऐसे गठजोड़ के लिए हरी झंडी देगी.

उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि भाजपा सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार पर आय से अधिक संपत्ति के मामलों और अन्य कमजोरियों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और सीबीआई के जरिए दबाव बना रही है कि वह विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लडें़, ताकि मुसलमान वोट विभाजित किया जा सके और बसपा को सत्ता में आने से रोका जा सके.

मायावती ने कहा कि यूपी में दंगों के पीछे समाजवादी पार्टी और भाजपा है. उन्होंने मुस्लिमों को आगाह करते हुए कहा कि भाजाप और अन्य पार्टियां मुस्लिम वोटों को बांटने की चाल चल रही हैं. मायावती ने कहा कि  मुसलमानों का सहयोग भाजपा को रोक सकता है और बसपा ही यहां भाजपा को रोकने में सक्षम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles