2615

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की ओर से पटना के गांधी मैदान में आयोजित ‘भाजपा हराओ देश बचाओ’ रैली को संबोधित करते हुए जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि यह सही है कि कोई भी एक पार्टी आज बीजेपी को अकेले नहीं हरा सकती, इसलिए सभी को मिलकर लड़ना होगा। अच्छा विकल्प मिला तो बीजेपी को हराना आसान है।

उन्होने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जुमले वादियों की सरकार है और इसके खिलाफ संगठित होकर ही मुकाबला किया जा सकता है, उन्होंने BJP को याद दिलाया कि जिस श्रीकृष्ण सिंह की जयंती वह आज मना रहे हैं वे बिहार में कांग्रेस के कई दशकों तक कर्ताधर्ता थे।

उन्होंने कहा कि लेकिन देखिए बीजेपी की कथनी और करनी में फर्क, एक तरफ कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी के संस्थापक में से एक डॉक्टर श्रीकृष्ण सिंह की जयंती भी मनाते हैं। कन्हैया ने अपने भाषण में केंद्र की नीतियों का विरोध करते हुए कहा कि पूंजीपतियों के लाखों करोड़ माफ कर दिए गए जबकि गरीबों को इतने माफ हुए जितने में लेमनचूस नहीं आता।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कन्हैया ने कहा कि मैं अपने साथी को देखने पटना एम्स गया था तो वहां मुझपर गुंडागर्दी करने का आरोप लगा। वहां डॉक्टर के रूप में मोदी-मोदी जपने वाले लोग हैं।मैं कानून मानता हूं और डॉक्टर को भगवान का रूप मानता हूं। हम अमित शाह के बेटे नहीं जो घोटाला कर ले तो भी कोई बात नहीं। मुझसे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा बिहार में किसी की गुंडागर्दी नहीं चलेगी, मैंने कहा कि बिहार में पहले से ही भाजपा की गुंडागर्दी चल रही तो अब किसकी गुंडागर्दी चलेगी।

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरीय नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि  देश में किसी सीएम का अपहरण पहली बार होते देख रहा हूं। बिहार में बीजेपी ने नीतीश का अपहरण कर लिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसी गांधी मैदान में बिहार का महागठबंधन बना था और नीतीश को सीएम बनाने का निर्णय इसी गांधी मैदान में हुआ था। आज नीतीश को छोड़कर सभी लोग एक बार फिर से मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने नया विवाह किया है। आज सब लोग मिलकर फिर नया निर्णय लेंगे।

Loading...