Thursday, August 5, 2021

 

 

 

ईवीएम को लेकर मायवती जाएँगी कोर्ट, हर महीने 11 तारीख को काला दिवस मनाने का फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनावों में ईवीएम में गडबड़ी कर बीजेपी पर जीतने का आरोप लगाने वाली बसपा प्रमुख मयावती ने इस पुरे मामलें को अब कोर्ट में ले जाने की बात कही हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के हर जिले में हर महीने 11 तारीख को काला दिवस मनाया जाएगा और धरना प्रदर्शन होगा.

मायावती ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मोदी की जीत ईमानदारी की जीत नहीं है. यह बेईमानी और लोकतंत्र की हत्या की जीत है. उन्होंने कहा, बीजेपी की इतनी बड़ी जीत के बाद भी मोदी के चेहरे पर कोई हँसी नहीं दिख रही है. 325 सीटें जीतने के बाद भी उनके चेहरे से रौनक गायब है, जो दर्शाती है कि यह धांधली की जीत है.

बसपा प्रमुख ने कहा, बसपा इस धोखाधड़ी का पर्दाफाश करने के लिए उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में आंदोलन करेगी. पार्टी हर महीने की 11 तारीख को उत्तर प्रदेश तथा अन्य प्रदेशों के राज्य मुख्यालयों पर ‘काला दिवस’ मनाएगी. इस कड़ी में पहला प्रदर्शन 11 अप्रैल को होगा.

उन्होंने फिर मांग करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फिर से बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराए जाएं नहीं तो बहुजन समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles